NTC Full Form in Hindi & English – एनटीसी का फुल फॉर्म क्या होता है ?

NTC Full Form in Hindi & English - एनटीसी का फुल फॉर्म क्या होता है ?

आज की इस पोस्ट में हम आपको NTC Full Form और NTC से संबंधित जानकारी के बारे में बताएंगे। शायद आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जिनको पहले से ही एनटीसी के बारे में पता होगा लेकिन अधिकतर लोग ऐसे भी होंगे जिनको इसके बारे में नहीं पता होगा।

क्या आप एनटीसी फुल फॉर्म से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए या फिर अपने प्रश्न के उत्तर के लिए हमारी इस वेबसाइट पर आए हैं, यदि आप एनटीसी से जुड़े अपने प्रश्न के उत्तर के लिए हमारी इस वेबसाइट पर आए हैं तो आप सभी लोग बिल्कुल सही जगह आए हैं।

अगर आप भी NTC Ka Full Form के बारे में सर्च कर रहे हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको NTC से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी देने वाले हैं, यदि आपको एनटीसी से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप सभी लोग हमारे इस आर्टिकल का लेख पूरा पढ़े।

मैं आशा करता हूं कि हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़कर आपके मन में NTC से संबंधित जितने भी सवाल होंगे आपको उन सारे सवालों के जवाब Frequently Asked Questions के जरिये मिल जाएंगे। तो चलिए एनटीसी के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करते हैं, जो आपके लिए महत्वपूर्ण होगी।

NTC Full Form

NTC का फुल फॉर्म Negative Temperature Coefficient होता है।

NTC Full Form in English

  • N – Negative
  • T – Temperature
  • C – Coefficient

जैसे कि हम सब जानते है NTC के बहुत सारे Full Forms होते है, लेकिन उनमें से यह फुल फॉर्म Negative Temperature Coefficient सबसे ज्यादा प्रचलित है और लोग इसे पढ़ना काफी पसंद करते है। इस पोस्ट में आगे हम आपको NTC के अन्य फुल फॉर्म्स भी बताएंगे।

MDP Full Form in Hindi & English – एमडीपी का फुल फॉर्म क्या होता है ?

NTC Full Form in Hindi

एनटीसी का फुल फॉर्म हिंदी में नेगेटिव टेंपरेचर कॉएफिसिएंट होता है अर्थात इसे नकारात्मक तापमान गुणांक के नाम से भी जाना जाता है।

  • N – नेगेटिव
  • T – टेंपरेचर
  • C – कॉएफिसिएंट

DO Full Form in Hindi and English – डीओ का फुल फॉर्म क्या होता है ?

आज आपने क्या सीखा ?

मैं उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह NTC Full Form आर्टिकल जरूर पसंद आया होगा। हमारे इस आर्टिकल को पढ़कर आप सभी को आपके उन सारे प्रश्नो के उत्तर भी मिल गए होंगे जिनके लिए आप हमारी वेबसाइट पर आए थे।

मेरी हमेशा से यही कोशिश रहती है की आप सभी को NTC क्या होता है विषय के बारे में पूरी जानकारी प्रदान हो। इसलिए आज हमने इस पोस्ट में एनटीसी से संबंधित सभी प्रकार की जानकारियों के बारे में बताया है, जैसे कि NTC Ka Full Form, एनटीसी क्या होता है और इसके अलावा एनटीसी से जुड़ी कुछ नई प्रकार की जानकारी के बारे में भी बताया है। मैं आशा करता हूं कि इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बहुत सी प्रकार की नई महत्वपूर्ण जानकारियां भी प्राप्त हुई होगी।

यदि आपने हमारे इस आर्टिकल का लेख पूरा पढ़ा होगा तो आपको इसके माध्यम से कई नई जानकारियां सिखने को मिली होगी।

आपको यह आर्टिकल NTC Full Form कैसा लगा हमें कमेंट के द्वारा जरूर बताए। यदि इस आर्टिकल से संबंधित आपके मन में कोई भी प्रश्न है तो हमें comments के द्वारा जरूर पूछ सकते है।

यदि आपके मन में इस NTC article को लेकर कोई भी समस्या हैं या फिर आप चाहते है कि इसमें कुछ सुधार होना चाहिए तब इसके लिए आप अपना सुझाव हमें comments के माध्यम से अवश्य बता सकते है, मुझे आप सभी के Feedback का इंतज़ार रहेगा।

आपको हमारा यह लेख NTC Ka Full Form अच्छा लगा हो या कुछ भी नया सीखने को मिला हो तो कृपया इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ तथा सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी जरूर शेयर करें।

Previous articleMDP Full Form in Hindi & English – एमडीपी का फुल फॉर्म क्या होता है ?
Next articleAPS Full Form in Hindi & English – एपीएस का फुल फॉर्म क्या होता है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here